नई दिल्ली :-बिहार न्यायिक सेवा(BPSC) परीक्षा के लिए पंजीकरण की समय सीमा 12 सितंबर तक बढ़ा दी गई है। यह बिहार न्यायिक सेवा की 31 वीं परीक्षा है और इसे 9.03.2020 को प्रकाशित विज्ञापन के अंतर्गत ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने हेतु अधिसूचित किया गया।

रिक्तियां: 221

बिहार न्यायिक सेवा की परीक्षा के लिये ऑनलाइन पंजीकरण 31 अगस्त से शुरू हो जाएगा जो 9 सितम्बर तक रहेगा अथवा फार्म का अंतिम प्रारूप जमा करने की तिथि 12 सितम्बर है |

BPSC प्रारंभिक परीक्षा, एक मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन करता है | विधि स्नातक जिन्होंने बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा अनुमोदित संस्थान से डिग्री प्राप्त की है, वे पात्र हैं। परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए। उम्मीदवार की आयु 22-35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणियों और महिला उम्मीदवारों के उम्मीदवारों के लिए, ऊपरी आयु सीमा 40 वर्ष है।

परीक्षा बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा आयोजित की जाएगी।
प्रारंभिक परीक्षा में दो पेपर शामिल होंगे – सामान्य ज्ञान और कानून। प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। अंतिम मेरिट सूची मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर होगी।

आयोग को न्यायिक सेवा परीक्षा के लिए प्रारंभिक परीक्षा की तारीख की घोषणा करना बाकी है।

अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क बिहार में है, सभी महिला उम्मीदवार जो बिहार की निवासी हैं, और अलग-अलग विकलांग उम्मीदवारों के लिए 150 रुपये है। अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये है।

आवेदन कैसे करें:http://bpsc.bih.nic.in पर ऑनलाइन

BIHAR JUDICIAL SERVICE ; FREE ONLINE TEST SERIES

CLICK NOW : https://test3.radixindiatechnologies.com/hami-law-test-series/

Leave a Reply

Your email address will not be published.